MCD चुनाव: BJP चलेगी ₹10 में थाली का दांव!

15 Apr 2017 16:56:46 pm

नई दिल्ली
बीजेपी अगर एमसीडी की सत्ता में फिर से आती है तो यूपी और कई अन्य राज्यों की तर्ज पर दिल्ली में भी करीब 10 रुपये में थाली मुहैया कराएगी। इस योजना का नाम दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर होगा। 10 रुपये में यह थाली एमसीडी के सभी 272 वॉर्डों में मुहैया कराई जाएगी। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस स्कीम को बीजेपी अपने चुनावी घोषणापत्र में भी लेकर आ रही है। पार्टी अपना घोषणापत्र एक दो दिन के अंदर जारी कर सकती है।

बीजेपी इस बार अपने घोषणापत्र में डिजिटलाइजेशन और पारदर्शिता पर फोकस करेगी। जानकारी के मुताबिक बीजेपी एमसीडी की सत्ता में आने पर सिटीजन चार्टर को पूरी तरह से लागू करेगी। हर काम तय समय पर हो सके। लोगों को अपने कामों के लिए भटकना ना पड़े इसलिए इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। बीजेपी अपने घोषणापत्र में पूरी एमसीडी में डिजिटलाइजेशन को लेकर आएगी। हर काम डिजिटल तरीके से होगा। एमसीडी में किसी भी प्रॉजेक्ट के तहत किसी प्रकार का भ्रष्टाचार ना हो सके इसके लिए बीजेपी थर्ड पार्टी मॉनिटिरिंग सिस्टम को भी लागू करेगी।

जानकारी के मुताबिक, एमसीडी की माली हालत सुधारने के लिए और एमसीडी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजेपी चौथे और पांचवे कमिशन की रिपोर्ट को लागू कराने का वादा भी कर सकती है। अगर दिल्ली सरकार इसे लागू नहीं करती है तो केंद्र सरकार से एमसीडी को पैसा दिलाने की बात की जाएगी। ताकि एमसीडी में कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसों की कमी ना पड़े। बीजेपी अपने घोषणापत्र में बच्चों के लिए शत प्रतिशत शिक्षा का वादा भी लेकर आ रही है। इसके अलावा अवैध कॉलोनियों में विकास और बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का प्लान भी बीजेपी के घोषणापत्र में होगा।

मुख्य समाचार