तीज राखी व स्वतंत्रता दिवस की खुशियों को एक संग समेटने की एक खूबसूरत कोशिश

14 Aug 2019 15:10:37 pm

वर्चस्व वेलफेयर सोसायटी ने पार्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर बद्री प्रसाद गोपाल ज्वेलर्स के सुनहरी आभा लिए गहनों के बीच या यूं कहें की चांदी की शीतलता के बीच ,जैसे शोरूम में एक तरफ हीरा पन्ना माणिक्य  दमक रहे थे वहीं दूसरी तरफ इस उत्सव में आए सारे मेहमान दमक रहे थे|

पार्थ फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती रंजना सिंह बुंदेला ने जहां सब को आमंत्रित कर गेस्ट ऑफ ऑनर से सम्मानित किया वहीं वर्चस्व वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्षा श्रीमती प्रतिभा बाली पान ने बताया कि आज इस अनोखे उत्सव में जितने सम्मानित व्यक्तित्व की धनी महिलाएं एकत्रित थी वह हर एक अपने आप में एक  नगीना हैं, जैसे पन्ना की जगह हीरा नहीं ले सकता व हीरा की जगह माणिक्य  नहीं ले सकता वैसे ही हर एक महिला अपने आप में अद्वितीय थी ।अलग-अलग संगठनों में कार्यरत कारपोरेट से लेकर सांस्कृतिक अंचल तक ,फैशन से लेकर नृत्य ,संगीत व खाने से जुड़ी करीब  23 महिलाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने विचार साझा किए।

प्रतिभा बालियान ने वर्चस्व व पार्थ फाउंडेशन के इस उत्सव के बारे में बताया की यह हमारा एक प्रयास है हमारी संस्कृति हमारी धरोहर को संजो कर रखने का जिसके जरिए उन्होंने सभी को यह संदेश दिया कि मन में कोई रंज या मैल हो  तो इस तीज पर उसे धो दो और मन हरा कर लो। तीज की हरियाली में जीवन को मेहंदी की तरह महकाओ।

रक्षाबंधन पर विशेष संदेश यह था कि भाई बहन के अगाध प्रेम वह संकल्प के साथ हम अपने संगठनों में जो कार्य पिछले वर्ष किए थे अगर वह पूरे हो गए हो तो राखी बांधकर उसे सेलिब्रेट करें अगर कार्य रह गया हो तो उस अधूरे संकल्प को जल्द पूरा करेंगे और तब तक एक राखी की गांठ नहीं लगाएंगे जब तक मेरा यह संकल्प पूरा ना हो जाए।
लेकिन इस संकल्प को पूरा करने के लिए हमें सतत संघर्ष करना होगा जैसा कि आजादी पाने के लिए हमने किया था ।

वर्चस्व की उपाध्यक्ष गीता प्रभा जी ने किए गए सामाजिक कार्यों के आंकड़े प्रस्तुत किए वही इंदिरा सिंह जी वह मंजू खरे जी के निष्काम सेवा कार्य की चर्चा भी हुई।

वर्चस्व की वीरांगना समिति के लिए पार्थ फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती रंजना सिंह बुंदेला जी को ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया एवं उन्हें रानी लक्ष्मी बाई के नाम से नवाजा भी गया।
वीरांगना समिति का उद्देश्य लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश की हर महिला को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण देना है।

प्रतिभा बालियान जी ने वर्चस्व टीम की गीता प्रभा सिंह इंदिरा सिंह मंजू खरे व चंदा जी का परिचय कराते हुए पीछे किए हुए कार्यों एवं आगामी लक्ष्यों के बारे में सभी संगठनों के प्रतिनिधि महिलाओं को अवगत कराया।

सभी महिलाओं ने पार्थ फाउंडेशन के पहले इवेंट वह रंजना जी के प्रयास को सराहाते हुए शुभकामनाएं दी ।

कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई ,सभी महिलाओं ने नृत्य ,संगीत ,गायन के साथ साथ अनेक तरह के पकवानों का आनंद लिया वह हाथ में मेहंदी भी लगवाई

मुख्य समाचार