बच्चों ने नृत्य नाटिका का मंचन कर मोह लिया मन

17 Jun 2019 17:35:40 pm

बच्चों ने नृत्य नाटिका का मंचन कर मोह लिया मन
प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित ‘वे टू स्टेज’ के ग्रैन्ड फिनाले का हुआ आयोजन
कार्यक्रम के जरिए बाल कलाकारों को किया गया प्रोत्साहित 

लखनऊ में बाल कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए शुरू हुए लखनऊ के अब तक के सबसे बड़े अभियान ‘वे टू स्टेज’ का ग्रैन्ड फिनाले गोमती नगर स्थित राष्ट्रीय संस्कृत संस्थानम् में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया और विधायक डॉ. नीरज बोरा ने किया।कार्यक्रम में बाल कलाकारों ने जय प्रकाश तिवारी के निर्देशन और कोरिओग्राफर अपूर्व शुक्ला के नेतृत्व में कालीदास द्वारा लिखित नृत्य नाटिका मेघदूत का मंचन किया। बच्चों की अद्भुत प्रस्तुति देख सभी भाव विभोर हो गए। वहीं, डॉ. मीरा दीक्षित ने सूफी कथक नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इसके साथ बच्चों ने बैंड परफॉरमेंस,आर्ट प्रदर्शन और विजेता बच्चों की परफॉरमेंस देख पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। साथ ही कई आकर्षक प्रस्तुतियां देकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। वहीं, कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। 

डान्स प्रतियोगता में आठ साल तक के ग्रुप में आरोही ने प्रथम और रिद्म गुप्ता ने द्वितीय स्थान हासिल किया। वहीं, आठ से 18 साल के ग्रुप में नीवा ने प्रथम तो रेसू पांडेय द्वितीय स्थान पर रहीं। 18 साल से ऊपर के ग्रुप में दिलप्रीत कौर पहले स्थान पर रहे जबकि शैलेन्द्र को दूसरा स्थान मिला। वहीं, सिंगिंग प्रतियोगिता में आठ साल तक के ग्रुप में रेवांत ने पहला स्थान हासिल किया। आठ से 18 साल के ग्रुप में पवन कुमार ने प्रथम तो प्रिया रंजन दूसरे स्थान पर रहीं। 18 साल से ऊपर के ग्रुप में नम्रता मिश्रा ने प्रथम तो रीता चंद्रा द्वितीय स्थान पर कब्जा जमाया। वहीं, स्पेशल चाइल्ड ग्रुप में वाणी को प्रथम तो कृतिका पांडेय को दूसरा स्थान मिला।

इंस्ट्रम प्रतियोगिता में कैलाश ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि मानस कपूर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, एक्टिंग प्रतियोगिता में दिव्यांश, डीबेट में उर्वशी कुमार, पोएट्री में प्रियंका वर्मा, चेस में अर्पित गुप्ता और ड्राइंग में आकांक्षा ने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया। इन सभी प्रतियोगिताओं में विजयी होने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही सहयोगी सामाजिक संगठन यूनाइट फाउण्डेशन के बाल क्लब यूकेयर की सदस्यता भी दी गई। इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल और फाइनल आठ जून को कैसरबाग स्थित राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया था, जिसमें कुल 210 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें से 7 विभिन्न श्रेणी के साथ ही अलग अलग आयुवर्ग में कुल 33 प्रतिभागी फाइनल में चयनित हुए थे।
 इस अवसर पर संस्था के मैनेजर एवं सोशल वर्कर एग्नेस  ने कहा कि हम इसी तरह बच्चों के टैलेंट को निखारने और आगे बढ़ाने के लिए कार्य करते रहेंगे
इस अवसर पर राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान के प्राचार्य विजय कुमार जैन ,वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम दीक्षित, एनीमल वेलफेयर बोर्ड आफ इण्डिया के स्टेट ऑनरेरी वेलफेयर ऑफिसर एवं यूनाइट फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार त्रिपाठी, अधिवक्ता योगेश कुमार मिश्रा, माध्यमिक शिक्षक संघ ​के महामंत्री डॉ. आर. पी. मिश्र, निर्देशक जय प्रकाश तिवारी और कोरिओग्राफर अपूर्वा शुक्ला और तमाम विषय विशेषज्ञ सहित कुल 12 स्कूलों के 400 से अधिक बच्चों के साथ उनके परिजन मौजूद रहे। मंच व्यवस्थापक की भूमिका में आशीष दयाल रहेl

मुख्य समाचार